सन्दूक में पड़ा यह 5 रुपये का नोट नोटों से भर देगा खाली तिजोरी,बस पल भर में होगा यह काम,जानिए कैसे


सन्दूक में पड़ा यह 5 रुपये का नोट नोटों से भर देगा खाली तिजोरी,बस पल भर में होगा यह काम,जानिए कैसे,मीडिया रिपोर्ट्स आई हैं जिसमें यह बताया जाता है कि पुराने नोट और सिक्के (Old notes and coins) बदलने से आप घर बैठे ही लाखों रुपये कमा सकते हैं. कई वेबसाइट्स पर इस बात का जिक्र किया जाता है कि पुराने और दुर्लभ सिक्के या विभिन्न मूल्यवर्ग के नोटों का आदान-प्रदान किया जा सकता है और बहुत आसान तरीके से ढेर सारे पैसे कमाए जा सकते हैं.

5 रुपये से भरेगी तिजोरी

वहीं पुराने सिक्कें और नोट को एंटीक कैटेगरी (Antique Coins) में रखा जाता है. हमारी सहयोगी वेबसाइट के मुताबिक, जिन लोगों के पास 5 रुपए का नोट  (5 Rupee Rare Note)  है, वो इसे बेचकर हज़ारों कमा सकते हैं. लेकिन उसके लिए आपके नोट में यह सभी खास बातें होनी चाहिए, जो आपको 5 रुपए सेल (5 Rupee Note) करने पर 30 हज़ार दिलवा सकता है.

घर बैठे-बैठे कमाएं लाखो रुपये

5 रुपए का यह नोट (5 rupee note sale) अगर आपके पास है, तो आपकी किस्मत घर बैठे ही चमक सकती है. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, आप इसे ऑनलाइन भी बेच सकते हैं. अपने ऐसे नोट्स को बेचने के लिए आप coinbazzar.com की ऑनलाइन साइट पर विजिट करें, जहां बतौर सेलर (Online Seller) रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप नोट की तस्वीर को अपलोड करके सेल पर लगा सकते हैं. इस प्रोसेस के बाद आपसे इंट्रेस्टेड लोग संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं.

सन्दूक में पड़ा यह 5 रुपये का नोट नोटों से भर देगा खाली तिजोरी,बस पल भर में होगा यह काम

ऐसे होने चाहिए नोट

  • 5 रुपये का नोट जिसमें ट्रैक्टर चलाते किसान की फोटो है और जिस पर 786 प्रिंट है.
  • 25 पैसे के सिक्के
  • 1994, 1995, 1997 या 2000 में आरबीआई द्वारा परिचालित 2 रुपये का सिक्का
  • 2 रुपये पुराने सिक्के जो 1984 में जारी किए गए थे
  • 1885 में छपा ब्रिटिश काल का एक रुपए का सिक्का.

यह भी पढ़िए: TATA SUMO के भरपूर फीचर्स और लाजवाब लुक के साथ मार्केट में होगा दंगल,जानिए कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *