HDFC Bank Share Price: Q3 नतीजे के बाद से लगातार चढ़ रहा भाव, इस ऊंचाई तक जाएगा शेयर, चेक करें टारगेट प्राइस – HDFC Bank share price jumps since q3 result out market expert expects more zoom check target price


HDFC Bank Share Price: निजी सेक्टर में देश के सबसे बड़े बैंक HDFC Bank के शेयरों में लगातार छठे दिन दमदार खरीदारी की रुझान रहा। जब से इसने दिसंबर तिमाही के नतीजे का ऐलान किया है, तब से शेयर उछल रहे हैं। इन छह दिनों में यह 7 फीसदी से अधिक उछलकर आज बीएसई पर नौ महीने की रिकॉर्ड ऊंचाई 1702 रुपये की ऊंचाई पर पहुंच गया। अब यह अपने रिकॉर्ड हाई लेवल से कुछ ही नीचे है। इसके शेयर 18 अक्टूबर 2021 को 1724 रुपये की रिकॉर्ड हाई पर थे। मार्केट एक्सपर्ट दिसंबर तिमाही के शानदार नतीजों को देखते हुए इसमें आगे भी तेजी के आसार देख रहे हैं। मौजूदा भाव पर निवेश कर 18 फीसदी का मुनाफा कमा सकते हैं।

कितना है HDFC Bank का टारगेट प्राइस

घरेलू ब्रोकरेज फर्म जियोजीत बीएनपी पारिबास के मुताबिक खुदरा लोन में उछाल के साथ-साथ कॉमर्शियल और रूरल बैंकिंग के दम पर नियर टर्म में लोन ग्रोथ को सपोर्ट मिलेगा। हेल्दी CASA मिक्स के साथ डिपॉजिट्स के हेल्दी बने रहने के आसार हैं। नियर टर्म में नेट इंटेरेस्ट मार्जिन में सुधार की संभावना है और फंड की अधिक लागत को कम करने में मदद करेगा।

Layoff News: Ford में बड़े पैमाने पर छंटनी की योजना, लेकिन वर्कर्स यूनियन ने दी पूरे यूरोप में अंजाम भुगतने की धमकी

इन सब बातों को देखते हुए जियोजीत बीएनबी पारिबास के एनालिस्ट्स ने एचडीएफसी बैंक की खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखा है और टारगेट प्राइस 1890 रुपये फिक्स किया है। वहीं KRChoksey ने इसमें निवेश के लिए 1960 रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया है। बोफा सिक्योरिटीज ने बैंक के शानदार दिसंबर 2022 तिमाही नतीजे पर इसमें निवेश के लिए 2000 रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया है।

HDFC Bank के लिए कैसी रही दिसंबर तिमाही

एचडीएफसी बैंक के लिए दिसंबर तिमाही शानदार रही। बैंक की ब्याज से कमाई 25% के उछाल के साथ 14 तिमाहियों के शिखर पर पहुंच गई है। इस अवधि में बैंक का मुनाफा 18% से ज्यादा बढ़ गया जबकि फंड कॉस्ट बढ़ने के बावजूद बैंक की NIMs में सुधार दिखाई दिया। दिसंबर तिमाही के दौरान बैंक का मुनाफा 18.5 प्रतिशत से ज्यादा बढ़कर 12,698 करोड़ रुपये हो गया। बैंक की दिसंबर तिमाही की शुद्ध आय पिछले साल के 26,627 करोड़ रुपये से 18.3 प्रतिशत बढ़कर 31,488 करोड़ रुपये रही।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *