Maruti Suzuki Jimny Booking Amount Increased | Jimny लॉन्च से पहले ही Maruti पर पैसों की बारिश! इतनी बुकिंग मिली कि बढ़ाने पड़े दाम


Maruti Jimny Booking: ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में लॉन्च हुई मारुति जिम्नी (Maruti Jimny) को ग्राहकों का शानदार रिस्पांस मिल रहा है. लोगों के बीच इस एसयूवी की पापुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि इसे 5 दिन में ही 5000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है, जबकि कंपनी की प्रोडक्शन कैपेसिटी फिलहाल एक हजार यूनिट हर महीने की है. यानी 5 दिन में ही इस गाड़ी का वेटिंग पीरियड (Jimny Waiting Period) करीब 5 महीने का हो गया है. माना जा रहा है कि मारुति जिम्नी को 10 से 12 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है. 

बढ़ गया बुकिंग अमाउंट
मारुति सुजुकी की जिम्नी एसयूवी को आप कंपनी की ऑनलाइन वेबसाइट या नेक्सा डीलरशिप के जरिए बुक करा सकते हैं. लॉन्चिंग से पहले ही इतने शानदार रेस्पांस की वजह से कंपनी को अब बुकिंग अमाउंट भी बढ़ाना पड़ा है. जहां पहले ग्राहक Maruti Jimny को 11 हजार रुपये के अमाउंट से बुक कर सकते थे. अब कंपनी ने बुकिंग अमाउंट को बढ़ाकर 25 हजार रुपये कर दिया है. यह कंपनी की किसी भी कार के लिए सबसे ज्यादा बुकिंग अमाउंट है. 

Maruti Jimny के फीचर्स
मारुति जिम्नी को महिंद्रा थार की टक्कर पर देखा जा रहा है. फीचर्स की बात करें तो इसमें 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, Apple CarPlay और Android Auto, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, कीलेस एंट्री और पावर फोल्डिंग ओआरवीएम, रियर पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, एबीएस और ईबीडी मिलते हैं. 

डिजाइन और इंजन
मारुति जिम्नी कंपनी की पहली 4X4 सिस्टम के साथ आने वाली कार है. डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3,985mm, चौड़ाई 1,645mm और ऊंचाई 1,720mm है. इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm है. इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 102 hp और 137 Nm टॉर्क देता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *