Multibagger Stock: इस कॉफी कंपनी ने पोर्टफोलियो में भरी एनर्जी, 36 हजार के निवेश पर बनाया करोड़पति, अभी भी बंपर रिटर्न का गोल्डेन चांस – multibagger stock coffee major ccl products share price rocketed and made investors crorepati expert expects more zoom check target price


Multibagger Stock: दिग्गज कॉफी कंपनी सीसीएल प्रोडक्ट्स (CCL Products) ने न सिर्फ लोगों के दिमाग को तरोताजा किया बल्कि उनके वेल्थ को भी नई एनर्जी दी। पिछले पांच दिनों में यह ढाई फीसदी से अधिक मजबूत हुआ है लेकिन लॉन्ग टर्म में तो इसने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है और वह भी कम पैसों के निवेश पर ही। मार्केट एक्सपर्ट्स इसमें आगे भी तेजी का अनुमान लगा रहे हैं। घरेलू ब्रोकरेज फर्म एक्सिस डायरेक्ट ने इसमें निवेश के लिए 650 रुपये का टारगेट प्राइस (CCL Products Share Price) फिक्स किया है जो मौजूदा भाव से करीब 22 फीसदी अपसाइड है। इसके शेयर आज बीएसई पर 2.40 फीसदी के उछाल के साथ 532.45 रुपये के भाव (CCL Products Share Price) पर बंद हुए हैं।

CCL Products मे 36 हजार के निवेश पर बनाया करोड़पति

सीसीएल प्रोडक्ट्स के शेयर 24 जनवरी 2003 को महज 1.88 रुपये के भाव में मिल रहे थे। अब यह 28222 फीसदी ऊपर 532.45 रुपये के भाव पर है। इसका मतलब हुआ कि उस समय इसमें महज 36 हजार रुपये का निवेश अब 283 गुना बढ़कर 1.02 करोड़ रुपये की पूंजी बन गई है। खास बात ये हैं कि सीसीएल प्रोडक्ट्स ने लॉन्ग टर्म ही नहीं बल्कि कम टाइम फ्रेम में भी शानदार रिटर्न दिया है।

Multibagger Stock: स्टॉक स्प्लिट होने के बाद पहले ही दिन शेयरों में अपर सर्किट, इस डायमंड ज्वैलरी कंपनी ने 11 महीने में 1288% दिया है रिटर्न

पिछले साल 11 मई 2022 को यह 315.60 रुपये के भाव पर था जो एक साल का रिकॉर्ड निचला स्तर है। हालांकि इसके बाद महज सात महीने में यह 81 फीसदी उछलकर 571.95 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया। इसकी तेजी यहीं थम गई और अभी यह इस हाई लेवल से करीब 7 फीसदी डिस्काउंट पर है।

अब आगे क्या है रुझान

रूस-यूक्रेन की लड़ाई ने वैश्विक सप्लाई चेन को बुरी तरह से प्रभावित किया। इसके चलते वैश्विक कॉफी कंपनियां कच्चे माल की सप्लाई के लिए ऐसी कंपनियों की तलाश करने लगीं जिसकी मौजूदगी अलग-अलग जगहों पर हो तो इसका फायदा सीसीएल प्रोडक्ट्स को भी मिला। सीसीएल प्रोडक्ट्स के प्लांट्स भारत और वियतनाम दोनों जगहों पर हैं जबकि ब्राजीली कंपनियां सिर्फ अपने ही देश में हैं तो अंतरराष्ट्रीय मार्केट में सीसीएल की धाक जमी। इसका बिजनेस मॉडल भी कॉस्ट-एफिशिएंट है। कंपनी वियतनाम में अपनी क्षमता को दोगुना कर रही है और भारत में भी विस्तार कर रही है।

BCCI, ICC और FIFA के साथ रिश्ता आगे नहीं बढ़ाएगी Byju’s, कंपनी ने इस कारण लिया बड़ा फैसला

वहीं कंपनी हाई-मार्जिन वाले ब्रांडेड रिटेल बिजनेस जैसे कि कांटिनेंटल कॉफी और प्लांट बेस्ड मीट प्रोटीन में एंट्री कर रही है। इन सब वजहों से एक्सिस डायरेक्ट का आकलन है कि वित्त वर्ष 2022-25 में इसकी बिक्री 31 फीसदी की सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) और शुद्ध मुनाफा 28 फीसदी की सीएजीआर से बढ़ सकता है। ऐसे में ब्रोकरेज फर्म ने इसमें निवेश के लिए टारगेट प्राइस को 600 रुपये से बढ़ाकर 650 रुपये कर दिया है और खरीदारी की रेटिंग दी है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *