Toyota की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV ने मचाया कहर, Luxury लुक और फीचर्स में Creta को पछाड़ा, मात्र 10 लाख रुपये में बम्पर ऑफर


Toyota Hyryder Urban Cruiser: Toyota की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV ने मचाया कहर, Luxury लुक और फीचर्स में Creta को पछाड़ा, मात्र 10 लाख रुपये में बम्पर ऑफर। Toyota Hyryder का सबसे किफ़ायती बेस वेरिएंट को एक महीने पहले लॉन्च किया गया था, लेकिन कुछ वेरिएंट्स की कीमत रोक दी गई थी। अब हालांकि, Toyota ने Hyryder Urban Cruiser के सभी वेरिएंट की कीमतों का खुलासा किया है, और यहां एक वीडियो है जो कॉम्पैक्ट SUV के बेस ई ट्रिम को दिखाता है। Toyota Hyryder Urban Cruiser बेस ई ट्रिम की कीमतें 10.48 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

ये भी पढ़े- Telenor दे रहा है मात्र 10 रूपये में Sim के साथ Lifetime का फुल रिचार्ज प्लान बिलकुल फ्री फ्री फ्री, बुक करने के लिए जानिए…

देखे Toyota Hyryder Urban Cruiser के लुक्स और डिज़ाइन

maxresdefault 75 3

Toyota Hyryder के बेस वेरिएंट में भी उचित रूप से विशिष्ट है। बाहर की तरफ, SUV में बॉडी कलर्ड विंग मिरर्स हैं लेकिन LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स को हैलोजन यूनिट्स के लिए बदल दिया गया है। पीछे की तरफ, Hyryder के बेस ट्रिम में एक कैमरा नहीं है लेकिन पार्किंग सेंसर प्रदान करता है। पिछली विंडशील्ड के लिए कोई वाइपर नहीं है, जो मानक के रूप में डिफॉगर प्राप्त करता है। कई क्रोमेड बिट्स जो उच्च ट्रिम्स पर उपलब्ध हैं, उन्हें बेस वेरिएंट से हटा दिया गया है। साथ ही, 17 इंच के स्टील व्हील्स के लिए अलॉय व्हील्स की अदला-बदली की गई है, जिसे ग्राहक की डिलीवरी से पहले कवर मिलेगा।

Toyota Hyryder के सेफ्टी फीचर्स

maxresdefault 74 5

अंदर की तरफ, Toyota Hyryder के बेस ट्रिम में Fabric Seats, Height Adjustable seat, ट्विन एयरबैग्स, रियर एसी वेंट, रियर सीट के लिए रिकलाइन फंक्शन और पावर विंडो मिलते हैं। ABS और रियर पार्किंग सेंसर SUV पर प्रमुख सुरक्षा विशेषताएं हैं, जिसमें वह सब कुछ है जो एक कार खरीदार को दैनिक आधार पर चाहिए होता है। Hyryder के बेस ट्रिम को सिंगल इंजन विकल्प के साथ पेश किया गया है: Maruti Suzuki से उधार लिया गया 1.5 लीटर K15C पेट्रोल मोटर।

Toyota Hyryder Urban Cruiser के इंजन और बेहतर माइलेज के बारे में जानिए

PXL 20220701 083918970 x675

यह इंजन स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड है और इसे चार सिलेंडर लेआउट में पेश किया जाता है। यह 102 Bhp का पीक पावर और 137 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को माइल्ड हाइब्रिड यूनिट से जोड़ा गया है जो इसे त्वरण के दौरान सहायता करता है, जिससे ईंधन की खपत कम से कम होती है। गियरबॉक्स एक 5 स्पीड यूनिट है जो आगे के पहियों को चलाती है। Hyryder Urban Cruiser के हायर ट्रिम्स में मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ऑल व्हील ड्राइव लेआउट मिलता है। वही इंजन उच्च ट्रिम्स पर 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी उपलब्ध है।

ये भी पढ़े- Virat ने दी महँगी कार तो Dhoni ने दिया अपने जिगर का टुकड़ा, KL Rahul की शादी में हुई महंगे गिफ्टों की बारिश

Hyryder Urban Cruiser में है जबरदस्त हाइब्रिड इंजन और बैटरी पावर से 25 km तक गाड़ी को चलाया जा सकता है

2022 Maruti Hyryder

Hyryder Urban Cruiser एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भी उपलब्ध है, जिसमें एक 1.5 लीटर TNGA पेट्रोल इंजन (91 Bhp-122 एनएम) है जो इलेक्ट्रिक मोटर (78 Bhp-141 एनएम) के साथ है। संयुक्त आउटपुट 114 Bhp है, और मजबूत हाइब्रिड का सबसे बड़ा विक्रय बिंदु इसकी ईंधन दक्षता है जो लगभग 28 Kmpl है। मजबूत हाइब्रिड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के माध्यम से मध्यम आकार की SUV के आगे के पहियों को चलाता है। मजबूत हाइब्रिड के साथ कोई मैनुअल गियरबॉक्स नहीं दिया गया है। इस पावरट्रेन की एक अन्य प्रमुख विशेषता इसका ऑल-इलेक्ट्रिक मोड है जिसके माध्यम से कॉम्पैक्ट SUV को लगभग 25 किलोमीटर तक पूरी तरह से बैटरी पावर पर चलाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *