Trade Spotlight: जस्ट डायल, अडानी ग्रीन और त्रिवेणी टर्बाइन के साथ अब क्या करें? – Trade Spotlight-What to do with JustDial-Adani Green Energy-Triveni now


मार्केट 16 जनवरी को पिछले कारोबारी दिनों की कुछ बढ़त गंवाते हुए 0.30 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ था। निफ्टी ने डेली चार्ट पर एक बियरिस कैंडल बनाया था। जो दलाल स्ट्रीट में कमजोर सेंटीमेंट का संकेत है। मेटल, प्राइवेट बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज और ऑटो शेयरों में कल बिकवाली देखने को मिली थी। लेकिन टेक्नोलॉजी शेयरों में आई खरीदारी ने बाजार की गिरावट को सीमित रखा। कारोबार के अंत में निफ्टी 62 अंक गिरकर 17,895 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं सेंसेक्स 168 अंकों की गिरावट के साथ 60093 के स्तर पर बंद हुआ था।

निफ्टी के मिड कैप इंडेक्स में भी कल 0.24 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स 0.07 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ था। कल की कमजोरी में भी कुछ शेयरों में तेजी देखने को मिली थी। जस्ट डायल में कल मजबूत बढ़त के साथ ओपनिंग देखने को मिली थी। यह शेयर 644.20 रुपये पर 10 फीसदी का अपर सर्किट हिट करता दिखा था। डेली चार्ट पर इस स्टॉक के वॉल्यूम में भी भारी बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

इसी तरह अडानी ग्रीन का शेयर 9 फीसदी की तेजी के साथ 2089.8 के स्तर पर बंद हुआ था। इस स्टॉक में भी कल जोरदार प्राइस एक्शन के साथ भारी वॉल्यूम भी आता दिखा था। इसके अलावा इसने लगातार दूसरे दिन हाएर हाई हाएर लो बनाया था। त्रिवेणी टरबाइन का शेयर भी कल 7 फीसदी भाग कर 293 रुपये पर बंद हुआ था।

आइये जानते हैं अब इन शेयरों पर क्या है GEPL कैपिटल के विज्ञान सावंत की ट्रेडिंग रणनीति

अडानी ग्रीन एनर्जी

अडानी ग्रीन एनर्जी ने 1780 रुपये के सपोर्ट से बाउंस करते हुए तेजी के संकेत दिए हैं। इसके अलावा इस स्टॉक ने फॉलिंग वेज पैटर्न से ब्रेकआउट दिया है। इससे भी इस स्टॉक में अपसाइड ट्रेंड रिवर्सल के संकेत मिल रहे हैं। ट्रेडरों और निवेशकों को सलाह होगी कि वो इस स्टॉक में 2500 रुपये के लक्ष्य के लिए क्लोजिंग बेसिस पर 1800 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें।

Hot Stocks: 2-3 हफ्ते में ही चाहते हैं 20% तक रिटर्न तो इस तीन शेयरों पर लगाएं दांव, चमक सकती है किस्मत

जस्ट डायल

यह स्टॉक 20 जून 2022 से ही बिना कोई नया लो बनाए मजबूती दिखा रहा है। जो इसके सुधरते ट्रेंड का संकेत है। वर्तमान में इस स्टॉक ने डायमंड बॉटम पैटर्न के ब्रेकआउट दिए हैं। जो कि इसमें और तेजी आने के संकेत हैं। ऐसे में ट्रेडरों और निवेशकों को सलाह होगी कि वो इस स्टॉक में 720 रुपये के टारगेट के लिए क्लोजिंग बेसिस पर 598 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें।

त्रिवेणी टरबाइन

इस स्टॉक में 3 अक्टूबर 2022 को रेक्टैंगल पैटर्न का ब्रेकआउट देखने को मिला। ये इस स्टॉक में अपवर्ड ट्रेंड जारी रहने का संकेत था। हाल ही में इस स्टॉक में बढ़ते वॉल्यूम के साथ तेजी आनी शुरू हुई है। यह स्टॉक अपने अहम मूविंग एवरेज के ऊपर बना हुआ है। जो इसमें मजबूती कायम रहने का संकेत है। ऐसे में ट्रेडरों और निवेशकों को सलाह होगी कि वो इस स्टॉक में 340 रुपये के लक्ष्य के लिए क्लोजिंग बेसिस पर 260 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *