Yamaha RX100 जल्द होगी रीलॉन्च अपने हुलिए को सुधार नए अंदाज में दिखाएगी जलवा दमदार फीचर्स की शानदार होगी पेशकश


Yamaha RX100 जल्द होगी रीलॉन्च अपने हुलिए को सुधार नए अंदाज में दिखाएगी जलवा दमदार फीचर्स की शानदार पेशकश, यामाहा की नयी गाड़िया जो अपने लुक और दमदार इंजन के लिए जानी जाती है उसी में से एक गाड़ी का नाम है Yamaha RX 100 जो बहुत ही बढ़िया फीचर्स के साथ जल्द देगी दस्तक!

Yamaha RX100 जल्द होगी रीलॉन्च अपने हुलिए को सुधार नए अंदाज में दिखाएगी जलवा दमदार फीचर्स की शानदार होगी पेशकश

Read Also: New Maruti Swift: लो जी अब Sport लुक में दिलो पर राज करने आ गयी Swift,माइलेज में भी मजा ही मजा

Yamaha RX100 बीते दशक हुई थी लांच

Yamaha RX100- माइलेज का किंग (King) रही Yamaha RX100 साल 1985 में लॉन्च की गई थी। अब दो दशक बाद फिर इसे रीलॉन्च करने की बाते हो रही। इससे पहले यामाहा इंडिया के अध्यक्ष ईशिन चिहाना ने कहा था अभी तक किसी भी प्रोडक्ट पर RX100 नाम का इस्तेमाल नहीं किया क्योंकि भविष्य में इसे लेकर कंपनी की योजना है। अब यामाहा नई RX100 में बड़ा इंजन देने पर विचार कर रही है।

Yamaha RX100 बाइक का दमदार साउंड

Yamaha RX100- यामाहा की बाइक अपनी शानदार डिजाइन और दमदार लुक के लिए जानी जाती है बाइक राइडर्स बताते हैं कि उसका ग्राउंड क्लीयरेंस जबरदस्त था। अब नए वर्जन में इसे BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। गोल लाइट के साथ इसे बुलेट के टक्कर की बनाए जाने पर माथापच्ची चल रही है। फिलहाल कंपनी ने इसके माइलेज व प्राइस का कोई खुलासा नहीं दिया है। लेकिन इसकी शुरूआती कीमत 80 हजार से लेकर 1 लाख (एक्स शोरुम ) होने का अनुमान है।

Yamaha RX100 जल्द होगी रीलॉन्च अपने हुलिए को सुधार नए अंदाज में दिखाएगी जलवा दमदार फीचर्स की शानदार होगी पेशकश

Yamaha RX100 बाइक में पहले मिलते थे ये फीचर्स

Yamaha RX100 का इंजन Air-Cooled, Single-Cylinder (सिंगल सिलेंडर)था। यह 7 Port Torque जनरेट करती थी। एक सिलेंडर के साथ इसमें 11 PS और 7500 rpm की क्षमता थी। उस समय यह बाइक 10.39 Nm का टॉर्क की क्षमता रखती थी। इसमें फ्रंट और बैक दोनों ड्रम ब्रेक थे और इसकी टंकी में 10 लीटर पेट्रोल रखने की क्षमता थी। पहले यह केवल किक स्टार्ट में आती थी। लेकिन कंपनी के मुताबिक अब इसे पूरा बदल दिया जाएगा। इसमें एबीएस ब्रेक होगा, एलॉय व्हील के साथ यह बाइक पूरी तरह डिजिटल होगी। बटन व किक स्टार्ट सिस्टम होंगे। यह इंजन में बुलेट को टक्कर देगी और गति में केटीएम (KTM ) को पछाड़ने की क्षमता रखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *