अडानी ग्रुप का टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री को लेकर बड़ा ऐलान, कही ये बात | Gautam Adani Adani Group says has no plans for telecom sector, know why


अडानी एंटरप्राइजेज की यूनिट अडानी डेटा नेटवर्क्स ने पिछले साल देश की 5जी नीलामी में लगभग 27 मिलियन डॉलर वैल्यू के एयरवेव्स खरीदे थे.

Adani Group on Telecom Sector

Image Credit source: Getty Image

Adani Group on Telecom Sector : दुनिया के सबसे अमीर अरबपतियों में से एक गौतम अडानी (Gautam Adani) के Adani Group ने गुरुवार को कहा कि वह Telecom Sector में एंट्री करने की कोई प्लानिंग नहीं करर रहा है. फोर्ब्स के अनुसार दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति अडानी अपने साम्राज्य को बंदरगाहों से लेकर ऊर्जा तक फैला रहे हैं और अब एक मीडिया कंपनी के मालिक हैं.

हालांकि, अडानी ग्रुप भारत के टेलीकॉम सेक्टर से दूर रहा, जहां उनके प्रतिद्वंद्वी मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज की यूनिट Jio 2016 में अपनी शुरुआत के बाद से कम लागत वाली सर्विस ऑफर करके एक प्रमुख प्लेयर बन गया है.

27 मिलियन डॉलर के खरीदे थे 5जी एयरवेव

अडानी ग्रुप के सीएफओ जुगेशिंदर सिंह ने मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि उनकी टेलीकॉम में हमारी कोई योजना या महत्वाकांक्षा नहीं है. अडानी एंटरप्राइजेज की यूनिट अडानी डेटा नेटवर्क्स ने पिछले साल देश की 5जी नीलामी में लगभग 27 मिलियन डॉलर वैल्यू के एयरवेव्स खरीदे थे. हालांकि, उस समय, कंपनी ने कहा था कि वह उपभोक्ता सेवाओं की पेशकश करने की योजना नहीं बना रही है और इसके बजाय निजी 5G नेटवर्क स्पेस में प्रवेश करने का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें

एफपीओ से जुटाए पैसों से कर्ज करेंगे कम

सीमेंट और हेल्थकेयर जैसे सेक्टर में ग्रुप के आक्रामक विस्तार ने भी इसके बढ़े हुए कर्ज के स्तर पर चिंता जताई है, जबकि इसके बड़े प्रमोटर शेयरहोल्डिंग भी जांच के दायरे में आ गए हैं. कंपनी ने कहा है कि इसका प्रस्तावित मेगा 2.5 बिलियन डॉलर का एफपीओ जो इस महीने के अंत में लॉन्च होगा, का उपयोग कैपिटल एक्सपेंडिचर के लिए और अपनी यूनिट्स पर कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा. उन्होंने कहा कि (हम) नए शेयरधारकों को लाने के लिए एफपीओ लेकर आ रहे हैं और शेयरधारकों का विस्तार लेकर आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *