Tata जल्द लांच करेगा Sunroof वाली न्यू Blackbird, लुक और फीचर्स में होगी Creta का भी बाप, कम कीमत में VIP वाली फीलिंग


Tata Blackbird New SUV: Tata जल्द लांच करेगा Sunroof वाली न्यू Blackbird, लुक और फीचर्स में होगी Creta का भी बाप, कम कीमत में VIP वाली फीलिंग। यह 4.3 मीटर लंबी हो सकती है. यानी, टाटा इसे अपने पोर्टफोलियो में सब-4 मीटर एसयूवी नेक्सन और 4.6 मीटर लंबी एसयूवी हैरियर के बीच में प्लेस कर सकती है. शानदार फीचर्स और काफी ज्यादा अट्रैक्टिव लुक के आगे Hyundai Creta भी फ़ैल है। इसमें दिए जा सकते है लक्ज़री फीचर्स और मिल सकता है ज्यादा स्पेस। आइये आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते है…

ये भी पढ़े- Breaking News अगर आपके पास भी है 500 और 2000 के नोट तो हो जाइये सावधान, जानिए क्या है RBI की नई Guidelines?

जल्द लांच होगी Tata की नई SUV जिसका नाम Tata Blackbird हो सकता है

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घरेलू बाजार के लिए Tata Motors एक नई एसयूवी पर काम कर रही है. यह एसयूवी वर्तमान में बेची जा रही टाटा नेक्सन एसयूवी पर बेस्ड होगी. हालांकि, लंबाई में इससे बड़ी होगी. यह मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में कड़े मुकाबले के तौर पर सामने आ सकती है. इस सेगमेंट में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और एमजी एस्टोर, फॉक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक और निसान किक्स जैसी एसयूवी पहले से ही बिक रही हैं. 

maxresdefault 2023 01 30T143520.255

लोगो ने इसे प्यार से ‘काली चिड़िया’ नाम दिया है

फिलहाल, सेगमेंट में हुंडई क्रेटा का दबदबा है और टाटा की कोशिस रहेगी कि वह अपनी नई एसयूवी को इसके मुकाबले में लाकर खड़ा करे. यह बड़ी नेक्सन बेस्ड कूप स्टाइल एसयूवी हो सकती है, जिसे फिलहाल Blackbird (ब्लैकबर्ड- ‘काली चिड़िया’) नाम से जाना जा रहा है. हालांकि, लॉन्च होने पर यह नाम रहेगा या नहीं, इसके बारे में नहीं कहा जा सकता है. Tata की यह कार जल्द ही आ रही है मार्केट पर राज करने। जानिए इसकी खासियत के बारे……..

जानिए कितना होगा इस SUV का डाइमेंशन्स

maxresdefault 2023 01 30T143459.828

यह 4.3 मीटर लंबी हो सकती है. यानी, टाटा इसे अपने पोर्टफोलियो में सब-4 मीटर एसयूवी नेक्सन और 4.6 मीटर लंबी एसयूवी हैरियर के बीच में प्लेस कर सकती है. काफी समय से इसके बारे में बातें चल रही हैं. यह नेक्सन वाले एक्स1 प्लेटफॉर्म पर ही बेस्ड हो सकती है लेकिन लंबाई बढ़ाई जाने के कारण बड़ा केबिन और बड़ा बूटस्पेस मिल सकता है. 

ये भी पढ़े- मात्र 30 हजार में ख़रीदे Honda की धांसू बाइक, शानदार माइलेज के साथ मार्केट में सबसे ज्यादा डिमांड, ऑफर सिमित समय के लिए

देखे इसका लीक हुआ लुक और डिज़ाइन

रिपोर्ट्स के अनुसार, नेक्सन से अलग लुक देने के लिए इसमें नई स्टाइलिंग और कूप-ईश रूफलाइन दी जा सकती है. Tata Nexon Coupe/Blackbird एक्सटीरियर में नए डिज़ाइन का फ्रंट और रियर मिलने की उम्मीद है. इसमें नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया जा सकता है. काफी ज्यादा स्टाइलिश लुक दिया जा सकता है जिसकी वजह से Maruti की SUV की बिक्री पर पड़ेगा भारी पड़ेगा। काफी ज्यादा मजबूत होती है tata की गाड़िया।

maxresdefault 2023 01 30T143531.711

Tata Blackbird में मिल सकता है धांसू इंजन

इसका इंजन नेक्सन के 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन से एडवांस होगा. इसे लगभग 160 hp पावर जनरेट करने के लिए ट्यून किया जाएगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में एमटी और एटी शामिल हो सकते हैं. इसकी कीमत 11 लाख रुपये के करीब से शुरू हो सकती है. इतनी कम कीमत में जबरदस्त इंजन के साथ लुक भी जबरदस्त होगा। बताया जा रहा है कि इसकी बुकिंग अभी से ही शुरू हो गई और रिकॉर्ड तोड़ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *