Tata जल्द लॉन्च करेंगा देश की सबसे सस्ती कार Tata Nano को नए अवतार में,Maruti Alto से होंगा कड़ा मुकाबला देखने मिलेंगे ये शानदार फीचर्स


Tata Nano Electric: Tata जल्द लॉन्च करेंगा देश की सबसे सस्ती कार Tata Nano को नए अवतार में,Maruti Alto से होंगा कड़ा मुकाबला देखने मिलेंगे ये शानदार फीचर्स रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में डिजाइन से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन तक बड़े बदलावा करते हुए इसे आकर्षक डिजाइन और हाइटेक फीचर्स के साथ पेश करेगी। जिसमें इसके ग्राउंड क्लियरेंस को बढ़ाकर बड़े साइज के अलॉय व्हील को दिया जा सकता है।

यह भी पढ़े :- इन 5 कारणों से दबंगो और विधायकों की पहली पसंद हैं Mahindra Scorpio,Big Daddy का कातिलाना लुक और फीचर्स देख हर कोई रह जाता…

Tata Nano EV की संभावित बैटरी क्षमता

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस इलेक्ट्रिक नैनो में 15.5 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दे सकती है जिसके साथ BLDC तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा जा सकता है। इस बैटरी के साथ चार्जिंग के दो विकल्प मिल सकते हैं जिसमें पहला 15A क्षमता वाला होम चार्जर और दूसरा DC फास्ट चार्जर हो सकता है।

Tata Nano EV संभावित ड्राइविंग रेंज और टॉप स्पीड

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक की रिपोर्ट के मुताबिक, एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये कार 150 से 200 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। इस रेंज के साथ 65 से 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलने की उम्मीद है। कंपनी इस कार में तीन ड्राइव मोड भी दे सकती है जिसमें पहला मोड ईको, दूसरा नॉर्मल और तीसरा स्पोर्ट्स हो सकता है।

यह भी पढ़े :- Mahindra Thar का हुआ पत्ता कट Maruti Suzuki ने पेश की ये दमदार जीप,फुल पॉवर के साथ चड़ेंगी खड़े पहाड़

Tata Nano EV के संभावित फीचर्स

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Tata Nano EV संभावित कीमत

1129121 tata nano electric

Tata Moters ने इलेक्ट्रिक टाटा नैनो के बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा जारी नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार को 3 से 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *